Sunday, September 1, 2019

Test of HP Police Constable Recruitment

पुलिस आरक्षी पद हेतू भर्ती हेतू लिखित परीक्षा का आयोजन जिला मण्डी के सुन्दरनगर क्षेत्र में पाँच स्थानों में दिनाँक 08.09.2019 को दिन 12.00 बजे से 01.00 बजे तक किया जा रहा है । इस लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की अपने अपने परीक्षा स्थल (निचे दर्शाए) पर समय 9.00 बजे प्रातः पहुँचना होगा । परीक्षा स्थल निम्नलिखित हैं :-

क्रमाँक

परीक्षा केन्द्र का नाम

परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थी

1.     

शिरडा, ग्रप ऑफ इन्टिट्युशन, स्थित नौलखा, सुन्दरनगर, जिला मण्डी,

हि0 प्र0 ।

क्रमाँक 01 से 2534 तक =2535

2.     

राजकीय पॉलटैकनिक कॉलेज सुन्दरनगर, जिला मण्डी ।

क्रमाँक 2535 से 3600 तक=1066

3.     

पंजाब वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बी0बी0एम0बी0 कलौनी सुन्दरनगर, जिला मण्डी, हि0प्र0 ।  

क्रमाँक 3601 से 4446 तक=846

4.     

माडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बी0बी0एम0बी0  कलौनी सुन्दरनगर, जिला मण्डी हि0प्र0 ।

क्रमाँक 4447 से 5291 तक=845

5.     

जवाहर लाल नेहरु राजकीय ईन्जिनियरिंग कॉलेज सुन्दरनगर, जिला मण्डी, हि0 प्र0 ।

क्रमाँक 5292 से 7412 तक=2121

 

अभ्यर्थी अपने साथ निम्नलिखित दिशा निर्देशों का पालन करना सुनिश्चत करें :-

1.     अभ्यर्थी अपने साथ एक नवीनतम रंगीन पासपोर्ट साईज के फोटोग्राफ व फोटोय़ुक्त पहचान पत्र (जैसे आधार कार्ड, ड्राईविंग लाईसैन्स या पासपोर्ट इत्यादि ) साथ में लाना सुनिश्चित करें अन्यथा इसके बिना किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी ।

2.     OMR Sheet में छः क्रमाँक का रोल नम्बर भरें जो आपके एडमिट कार्ड पर दिया गया है यदि किसी अभ्यर्थी का रोल नम्बर छः क्रमाँक से कम का है तो वह अभ्यर्थी पर्याप्त मात्रा में शुन्य बिन्दुओं को मार्क (काला) करें फिर उसके बाद अपना रोल नम्बर मार्क करें ।

3.     यदि आपने अपनी OMR प्रति पर अपना गलत रोल नम्बर अंकित किया है तो आपकी OMR Sheet  चैक नहीं होगी ।

4.  अभ्यर्थियों को अपने साथ नीला/ काला  बॉल पैन तथा एक क्लिप बोर्ड परीक्षा हेतू साथ लाने की अनुमति है इसके अलावा किसी भी प्रकार के बैग, किताब या कापी, मैगजीन, मोबाईल फोन, Electronic Gadgets (that can transfer the data), Health Band, calculator or slide rule etc परीक्षा केन्द्र में मान्य नहीं हैं । यदि इसके वाबजूद भी कोई अभ्यर्थी अपने साथ इस प्रकार की कोई वस्तु साथ में लाता है तो जिला  पुलिस मण्डी आपके किसी भी प्रकार के साथ लाए सामान को सुरक्षित रखने की जिम्मेवारी नहीं लेगी ।

5.      सभी अभ्यर्थी अपने-अपने परीक्षा स्थल में प्रातः 9.00 बजे से पूर्व पहुँचना सुनिश्चत करें तथा परीक्षा    आरम्भ होने से पूर्व अपने-अपने स्थानों पर बैठना सुनिश्चित करें । किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा आरम्भ होने के बाद परीक्षा कक्ष में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी । 

6.      अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र में सयंम, अनुशासन तथा शान्ति बनाए रखेंगे यदि कोई अभ्यर्थी किसी प्रकार   अनुचित तरीके का प्रयोग करते हुए पाया गया तो उसे परीक्षा हॉल से निष्काषित कर दिया जाएगा, उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा तथा उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी ।

7.     सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड परीक्षा स्थल पर अभ्यर्थी की पात्रता/ योग्यता की शर्त पूरी करने पर ही दिए जाएँगे तथा बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा ह़ॉल में प्रवेश की अनुमति नही दी जाएगी । किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा समाप्त होने से पूर्व परीक्षा केन्द्र छोड़ने की अनुमति नही दी जाएगी ।

8.     अभ्यर्थी अपने साथ अपना प्रश्न पत्र साथ ले जा सकते हैं, कोई भी अभ्यर्थी OMR sheet के किसी भी हिस्से को रफ कार्य़ के लिए प्रयोग नहीं करेंगे । अभ्यर्थी सर्वप्रथम अपना प्रश्न पत्र चैक करेंगे और यह सुनिश्चत करेंगे कि उसमें कुल 80 प्रश्न हैं और सही प्रकार से दिखाई ( Visible) दे रहे हैं ।

 


No comments:

Post a Comment