Tuesday, December 15, 2020

Crime Report on 15 Dec

 एन.डी.पी.एस अधिनियम का मामला

14 और 15 दिसंबर 2020 की मध्यरात्रि के दौरान एक डीएल पंजीकृत इनोवा कार ने पुलिस स्टेशन औट की पुलिस टीम द्वारा स्थापित पुलिस नाके और बैरिकेड तोड़ते हुए तेज़ गति से मंडी शहर की ओर को चली गयी! किसी आपराधिक घटना को भांपते हुए, थाना प्रभारी औट ने अपनी टीम के साथ इनोवा कार का पीछा किया। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों को  पकड़ने के लिए मंडी में नाका स्थापित करने के लिए पुलिस थाना सदर टीम को जानकारी दी गई। जब मंडी में इनोवा कार पुलिस नाके के पास पहुंची, तो सबसे पहले उन्होंने नाका तोड़ने की कोशिश की, लेकिन जब नाकाम रहे तो यू-टर्न लेते हुए औट की तरफ भाग गए। फिर इन पुलिस टीमों द्वारा वाहन को दोनों तरफ से अवरुद्ध किया गया और अंत में 6 मील जगह के पास औट की ओर भागते हुए पकड़ा गया। इसी बीच एक आरोपी काका उर्फ भोला रिहाइश पंजाब भागने में सफल रहा और चालक कुलदीप सिंह रिहाइश पंजाब को पुलिस टीम ने पकड़ लिया। वाहन की तलाशी लेने पर 63 किलोग्राम पोस्ता दाना (डोडा) बरामद हुआ है। उपरोक्त वाहन इनोवा को जब्त कर लिया गया है। पकडे गए पोस्ता दाना की बाजार में कीमत लगभग 5.5 लाख रुपये है! यह मामला एनडीपीएस अधिनियम के अंतर्गत  अभियोग संख्या 223/20 दिनाँक 15.12.2020 अधीन धारा 15, 25, 29 एन.डी.पी.एस.अधिनियम में पुलिस थाना औट में दर्ज किया गया है और आगामी जांच जारी है।

आबकारी अधिनियम का मामला

 अभियोग सख्या 329/20 दिनांक 14.12.2020 अधीन धारा 39 हि.प्र.आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत पुलिस थाना सदर में अन्वेषणाधिकारी स.उ.नि. अनिल कटोच  के रुक्का पर पंजीकृत थाना हुआ कि जब यह अन्य कर्मचारियों के साथ गस्त पर रवाना था तो एक गुप्त सूचना के आधार पर नरेन्दर सिंह सपुत्र श्री तारा चन्द गांव गढल डाकघर तल्याहड तहसील मण्डी की दुकान से 11 बोतलें देशी शराब बरामद की । अभियोग का अगामी अन्वेषण किया जा रहा है।

रास्ता रोककर मारपीट करने का मामला

अभियोग संख्या 199/20 दिनांक 14.12.2020 अधीन धारा 341,323,34 भा.द.स. के अन्तर्गत पुलिस थाना गोहर में शिकायतकर्ता ओम चन्द सपुत्र  श्री नैनु राम गांव बेहरी डाकघऱ कोट तहसील चच्योट जिला मण्डी हि.प्र. की शिकायत पर पंजीकृत थाना हुआ कि दिनाँक 13.12.2020 को राकू सपुत्र श्री खेम चन्द गांव फटन डाकघर कोट तहसील चच्योट जिला मण्डी व उसके दोस्तों ने शिकायतकर्ता का रास्ता रोककर मारपीट  की। अभियोग का अगामी अन्वेषण थाना गोहर के अन्वेषणाधिकारी द्वारा किया जा रहा है।

श्रद्धांजलि

श्री घनश्याम जी (Barber) निवासी बल्ह,  जो कि पुलिस लाईन मण्डी में कार्यरत थे आज उनका करोना संक्रमण के कारण देहान्त हो गया है,  श्री  घनश्याम जी हमारे पुलिस परिवार के एक बहुत ही कर्मठ एवं ईमानदार सदस्य थे । हमारी उनके परिवार के साथ गहरी संवेदना है एवं इस दुख की घडी में हम उनके परिवार के साथ  हैं ।

 

No comments:

Post a Comment